Breaking News

आपके Whatsapp पर है हैकर की नजर, किया जा सकता है हैक !

University Times

नई दिल्ली. यदि आप सोचते हैं कि आपके Whatsapp का डेटा व चैट हैक नही की जा सकती तो यह आपकी गलतफहमी है इजरायल की साइबर सुरक्षा फर्म चेक प्वाइंट ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. चेक प्वाइंट ने दावा किया है कि व्हाट्सएप को हैक किया जा सकता सकता है. इसके विपरीत व्हाट्सएप ने इसका खंडन किया है और कहा है कि Whatsapp से छेड़छाड़ संभव नहीं है.

चेक प्वाइंट कम्पनी का कहना है कि हैकर (हमलावर) किसी भी उपयोगकर्ता के किसी समूह या निजी चैट में भेजे गए संदेशों को पढ़ सकता और उसमें छेड़छाड़ कर सकता है. हालांकि , कंपनी ने इस दावे का खंडन किया है. चेक प्वाइंट ने एक ब्लॉग में व्हाट्सएप की इस खामी को उजागर किया है और व्हाट्सएप को अपनी बातों के बारे में बता चुका है.

फेसबुक के प्रवक्ता ने संपर्क करने पर कहा कि हमने एक साल पहले इस मुद्दे की सावधानीपूर्वक समीक्षा की थी और यह सुझाव देना गलत है कि हम व्हाट्सएप पर जो सुरक्षा देते हैं उसमें जोखिम का खतरा है.

चेक प्वाइंट ने ब्लॉग पर दावा किया कि उसके शोधकर्ताओं ने व्हाट्सएप में खामी का पता लगाया है. यह खामी से हमलावर किसी भी उपयोगकर्ता द्वारा निजी चैट या किसी समूह में भेजे गए संदेशों से छेड़छाड़ कर सकता है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close