Breaking Newsधर्म कर्मं

जालौन: CM योगी के कार्यक्रम कवरेज के लिए प्रशासन ने मीडिया कर्मियों को नही दिए पास, दिखा आक्रोश

University Times

रिपोर्ट-रविकान्त द्विवेदी

जहां एक ओर मीडिया को देश का चौथा स्तम्भ कहा जाता है तो वहीं योगी सरकार में प्रशासन मीडिया की अनदेखी करता हुआ अक्सर नजर आता है। इसका उदाहरण एक बार फिर उस समय देखने का मिला जब जनपद जालौन में सीएम योगी के कार्यक्रम कवरेज के लिए मीडिया पास में मनमानी की गई और चहेते पत्रकारों को कार्यक्रम कवरेज के लिए पास दिया गया है। जिससे आक्रोशित पत्रकारों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर जाकर जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।
बताते चलें कि जालौन जिले के कालपी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम है। जिसके कवरेज के लिए जिलाधिकारी के यहां से प्रेस पास बनने थे। इसके लिए कई दिनों से प्रक्रिया चल रही थी। जिला प्रशासन की ओर से पास बने और वितरण भी हो गए। जब चर्चित मीडिया संस्थानों के पत्रकारों के पास सुबह तक सीएम योगी के कार्यक्रम कवरेज के पास नहीं पहुंचे तो उन्होंने जानकारी ली। लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी कुछ बताने का तैयार नहीं हुआ है। इससे नाराज होकर पत्रकार एकजुट होकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।
विरोध प्रदर्शन करने वाले पत्रकारों का कहना है कि प्रेस पास बनाने में प्रशासन का मनमाना रवैया नजर आया है। प्रशासन ने अपने चहेते पत्रकारों के पास बना दिये, जो प्रशासन की मनमर्जी के अनुसार खबर लिखेंगे। जबकि चर्चित संस्थानों और जनता के बीच पकड़ रखने वाली संस्थानों के पत्रकारों के प्रेसपास नहीं बनाये गये। प्रशासन के इस रवैये की सभी पत्रकार घोर निंदा करते हैं।
वहीं बताया जा रहा है कि कालपी क्षेत्र में पीटीसी मांगरोल का उद्घाटन करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम से भी कवरेज करने गये पत्रकारों को दूर रखा गया है। इसका सबसे बड़ा कारण यह नजर आ रहा है कि कोई भी पत्रकार जिले में हो रहे गौशाला एवं पशुओं के चारा घोटाला, आवारा जानवरों से किसानों की परेशानी एवं प्रधानमंत्री आवास योजना में मानकों की अनदेखी का मद्दा न उठा सके।
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार के.पी सिंह, वरिष्ठ पत्रकार अनिल शर्मा, सुरेश खरकया, राजेश द्विवेदी, सुनील शर्मा, विनय गुप्ता, शत्रुघ्न सिंह यादव, सतेन्द्र राजावत, सुधीर पाठक सहित दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close