Breaking Newsधर्म कर्मं
Trending

गुरदासपुर में पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 19 की मौत

धमाके की वजह से आस-पास की 10 इमारतें हुई क्षतिग्रस्त

गुरदासपुर: पंजाब के गुरदासपुर (Gurdaspur) जिले में बटाला में स्थित एक आतिशबाजी कारखाने में बुधवार शाम धमाका (last) हो गया. एसडीएम ने धमाके में 19 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. एसडीएम के मुताबिक इस घटना में करीब 10 लोग घायल भी हुए हैं. एसडीएम के बयान के मुताबिक मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की खबर है. अभी हादसे के पीछे के कारणों का पता नहीं चल पाया है. धमाका इतना शक्तिशाली था कि आसपास की तमाम इमारतों को भी भारी नुकसान हुआ है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस घटना पर दुख जताया है. पंजाब के आपदा प्रबंधन मंत्री गुरप्रीत कांगड़ ने आश्वासन दिया है कि बटाला में फैक्ट्री में धमाका होने से दस लोगों की हुई मौत के मामले जांच होगी. इसके साथ ही इस घटना पर गुरप्रीत कांगड़ ने दुःख भी जताया. ताजा जानकारी के मुताबिक रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मौके पर एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है.

घटना की जानकारी मिलते ही गुरदासपुर के मौजूदा सांसद और बॉलीवुड कलाकार सनी देओल ने भी दुख जताया है. सनी देओल ने अपनी संवेदना ट्वीटर पर जाहिर की है. उन्होंने लिखा, “बटाला में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से जान माल के नुकसान के बारे में जानकार बहुत दुःख हुआ, जिला उपायुक से बात की, जिला प्रशाशन राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल की टीम मौके पर कार्यरत है.”

प्राप्त हुई ताजा जानकारी के मुताबिक बटाला में आतिशबाजी कारखाने में हुए धमाके के बाद 10 घायलों को बाहर निकाला गया. लेकिन, अभी कई और लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि धमाके की वजह से आस-पास की 10 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. जिस कारखाने में यह धमाका हुआ है उसका नाम गुरदासपुर क्रेकर फैक्ट्री (Gurdaspur cracker factory) बताया जा रहा है.

घटनास्थल से मिली जानकारी के मुताबिक धमाके की वजह से आतिशबाजी कारखाना पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गई है. घटना से पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई है. घटनास्‍थल पर अग्निशमन और बचाव दल राहत कार्य में जुटे हुए हैं और मलबे में दबे लोगों को निकाला जा रहा है. चश्मदीदों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि कारखाने के मालिक के परिवार के पांच सदस्य भी मलबे में दबे हुए हैं. घटनास्थल पर जेसीबी की मदद से राहत का काम तेजी से जारी है. एंबुलेंस और पुलिस प्रशासन की टीमें राहत कार्य में लगी हुई हैं.

आपको बता दें कि अभी तक किसी अधिकारी ने मौतों या घायलों की संख्या की पुष्टि नहीं की है लेकिन बताया जा रहा है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि घायल लोग उछल कर कई-कई फीट दूर जाकर गिरे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के मुताबिक एक दुकान में पटाखा फटने से सिलेंडर फट गया और जोरदार धमाका हो गया. घटना के चश्मदीद लोग इस धमाके में करीब 10 लोंगों के हताहत होने का दावा कर रहे हैं.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close