Breaking News

गोण्डा के किसानों को प्रशिक्षित करने के लिए पंतनगर कृषि विश्व विद्यालय उत्तराखंड बस द्वारा किया गया रवाना

उप निदेशक कृषि मुकुल तिवारी ने अपने कार्यालय से बस को दिखायी हरी झंडी

रिपोर्ट- प्रशांत कुमार वर्मा

बभनजोत (गोण्डा). खेती किसानी की नयी विधा सीखने के लिए जनपद के विभिन्न ब्लाकों के अलग अलग गांवो के दर्जनो किसानों को कृषि विभाग सरकारी खर्चे से उत्तराखंड में स्थिति कृषि विश्व विद्यालय पंतनगर के लिए भेजा। शुक्रवार को किसानों से भरी बस को उप निदेशक कृषि मुकुल तिवारी ने अपने कार्यालय के पास से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

किसानों की आय दुगनी करने के लिए सरकार नये नये तरीके व खेती किसानी के लिए नई- नई विधियों को अपनाने की सलाह दे रही है जिससे किसानो की उपज अच्छी हो।इसी के तहत भावना सेवा संस्धान संस्थापक दिनेश तिवारी की अगुवाई में जनपद से 65 किसानों का जत्था पंनगर व हरिद्वार के लिए रवाना किया गया है। ये किसान वहां पहुंच कर तीन दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त करके आयेगें।

कृषि विभाग का दावा है कि वहां से आने के बाद प्रशिक्षित किसान अपने गांव के किसानों को कृषि की नई विधा के बारे में बतायेगें।किसानों को रवाना करते समय डीडी एग्रीकल्चर मुकुल तिवारी,जिला कृषि अधिकारी जगदीश प्रसाद यादव, एसडीओ कृषि ,एस.पी. सिंह “विशेन” रविशंकर सिंह “पवन” राजेश सिंह, शिवकांत सिंह, दिनेश पांडेय, अनिल चन्द्र पांडेय, सुरेश वर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close